खेलमुख्य समाचार
Trending

Sunil Chhetri Announces Retirement: भारतीय फुटबॉल आइकन सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से लिया संन्यास, कुवैत के खिलाफ खेलेंगे अपना आखरी मैच …

Sunil Chhetri Announces Retirement: स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री ने किया संन्यास का ऐलान, 6 जून को खेलेंगे भारत के लिए आखिरी मैच...

खेल, Sunil Chhetri Announces Retirement: भारतीय फुटबॉल आइकन सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास (Sunil Chhetri Announces Retirement) लेने के अपने फैसले की घोषणा की है। सुनील अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल मैच 6 जून को कोलकाता में कुवैत के खिलाफ फीफा विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में खेलेंगे, जिससे उनके दो दशकों के शानदार करियर का अंत हो जाएगा।

सोशल मीडिया के माध्यम से किया सन्यास की घोषणा (Sunil Chhetri Announces Retirement)

लंबे समय से सेवारत राष्ट्रीय टीम के कप्तान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो के माध्यम से अपने फैसले की घोषणा की। भारत वर्तमान में ग्रुप ए में शीर्ष पर चल रहे कतर से चार अंक पीछे दूसरे स्थान पर है। संन्यास लेने के अपने फैसले की घोषणा करते हुए, 39 वर्षीय छेत्री ने कहा, “पिछले 19 वर्षों से मुझे जो भावना याद है वह कर्तव्य, दबाव और अपार खुशी का एक बहुत अच्छा मिश्रण है।”

उन्होंने कहा, ”मैंने निजी तौर पर कभी नहीं सोचा था कि ये वो खेल हैं जो मैंने देश के लिए खेले हैं, ये मैंने अच्छा किया है, मैंने बुरा किया है. लेकिन, अब जब मैंने ऐसा किया तो पिछले डेढ़-दो महीने में यह बहुत अजीब लगा। “मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि मैं इस निर्णय पर पहुंच रहा था कि अगला गेम मेरा आखिरी गेम होगा।”

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान ने कहा, ”मैं राष्ट्रीय टीम के साथ जो भी ट्रेनिंग करूंगा उसका आनंद लेना चाहता हूं। कुवैत के खिलाफ खेल दबाव की मांग करता है, हमें अगले दौर में पहुंचने के लिए तीन अंक चाहिए। यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।” उन्होंने कहा, “लेकिन अजीब तरीके से, मुझे दबाव महसूस नहीं होता क्योंकि ये राष्ट्रीय टीम के साथ 15-20 दिन हैं और कुवैत के खिलाफ मैच आखिरी है।”

छेत्री ने मार्च में गुवाहाटी में अफगानिस्तान के खिलाफ गोल करके भारत के लिए अपना 150वां प्रदर्शन किया। हालाँकि, भारत वह गेम 1-2 से हार गया।

Related Articles

Back to top button